बुलेट में मॉडिफाइड साइलेंसर लगाकर पटाखों जैसी आवाज निकालकर ध्वनि प्रदूषण करने वाले युवाओं के खिलाफ धार पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी। जिसके तहत मंगलावर देर रात कार्रवाई की। वाहनों को जब्त कर थाने पर भी खडा किया गया। बुधवार को मैकेनिक को बुलाकर मॉडिफाइड साइलेंसर भी निकलवाए। साथ ही 1-1 हजार रुपए का अर्थदंड भी वसूला। पिछले तीन दिनों से जारी कार्रवाई के बाद शहर में 30 बुलेटों से साइलेंसर हटाकर कंपनी साइलेंसर्स पुलिस ने लगवाया। कार्रवाई के दौरान बुलेट के साथ एक पल्सर भी जब्त किया है। साथ ही दोपहर में साइलेंसर बेचने वाले दुकान के व्यापारी को भी थाने बुलाकर मॉडिफाइड साइलेंसर ना बेचने की हिदायत दी।

बाइक से पुलिस ने पीछा किया

दरअसल, शहर की पॉश कॉलोनी के रहवासियों द्वारा लगातार शिकायत की जा रही थी। रात में तेज आवाज वाली बाइक पटाखे और करकश की आवाज निकालते हुए गुजर रहे हैं। साथ ही मंगलवार शाम को आयोजित शांति समिति की बैठक में इस ओर कार्रवाई के लिए सदस्यों ने कहा था। कोतवाली पुलिस ने त्रिमूर्ति चौराहे के पॉइंट पर चैकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई की। हालांकि, बुलेटों को जब्त करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ा। क्योंकि चैकिंग के दौरान पुलिस को देखकर बुलेट वालाें ने अपनी बाइकें दौड़ा ली। पुलिस ने बाइक से बुलेट चालकों का पीछा कर जब्त किया। रात में दो स्थानों पर पुलिस ने पॉइंट लगाकर बुलेट को चिन्हित किया और चार बाइक पुलिस टीम ने वाहनों का पीछा किया। इस दौरान 15 बुलेटों को चेक किया और 8 बुलेटों के साइलेंसर से आवाज आने पर मैकेनिक को बुलाकर हटवा दिए।

धार सीएसपी, देवेंद्र सिंह धुर्वे का कहना है कि बुलेट चालकों को लेकर मिली शिकायत के बाद कार्रवाई की है। बुलेटों को जब्त कर थाने पहुंचाया। और मैकेनिक को बुलाकर मॉडिफाइड साइलेंसर हटवा दिए। साथ ही कई वाहनों के चालान भी बनाए गए हैं। अभियान आगे भी जारी रहेगा।

By jansetu