रायसेन से शिवलाल यादव की रिपोर्ट

रायसेन कोतवाली पुलिस थाने के तहत भारत नगर कॉलोनी में दिनदहाड़े तीन सूनघरों में चोर गिरोह ने बोला धावा।चोरों ने घरों के ताले तोड़कर लाखों रुपये कीमत के सोना चांदी के जेवरों सहित हजारों रुपये नकदी चुराकर ले गए हैं।इसके पहले भी जिला मुख्यालय के अशोक नगर कॉलोनी मस्जिद के नजदीक रहने वाले जादोन परिवार के मकान के दो ताले तोड़कर नकदी 45 हजार रुपये समेत लाखों रुपये कीमत के नई नबेली दुल्हन के जेवरात चुराकर ले गए थे।इसी तरह मिश्र तालाब क्षेत्र में कोर्ट के रिटायर्ड कर्मचारी विजय सिंह राजपूत के मकान में से चोर गिरोह नकदी सहित लगभग 13 लाख रुपये कीमत के आभूषण चुराकर ले जा चुके हैं।इसी तरह जिले के देवरी, बरेली मण्डीदीप और देवनगर गैरतगंज पुलिस थानों के तहत सूनघरों में चोरों लाखों के जेवर नकदी चुराकर ले गए थे।इन चोरी की बड़ी वारदातों में से पुलिस ने एक भी चोरी की वारदातों का खुलासा नहीं किया है।जिससे चोरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।जबकि गौहरगंज में पुलिस ने एक मन्दिर के दानपत्र की छोटी सी चोरी की घटना का खुलासा कर पुलिस महकमे के वरिष्ठ अधिकारी वाहवाही लूटने में लगे हुए हैं।

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शहर के वार्ड नंबर 4 भारत नगर कॉलोनी में चोरों ने तीन सूने मकानों में धावा बोल दिया। चोर जहां से नगदी सहित लाखों रुपये कीमत कब सोना चांदी के जेवरात चुरा ले गए।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत नगर कॉलोनी वार्ड 4 रायसेन में रहने वाले पंकज राजौरिया सहित कॉलोनी में 3 अन्य घरों में चोरी हुई है ।जिसमें मेरे घर के सभी सदस्य महाशिवरात्रि पर्व पर टीकमगढ़ बच्चों का मुंडन संस्कार कराने गए थे और घर में ताला लगा हुआ था।लेकिन सुबह पड़ोसी ने। मोबाइल फोन कर बताया कि आपके यहां चोरी हुई है तो हम भागे भागे घर आए ।तब उन्होंने देखा मेन गेट का ताला टूटा पड़ा था ।अंदर जाकर देखा तो अलमारी में रखे 40 हजार और सोने चांदी के जेवरात गायब थे ।इसके बाद हम ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची एफएसएल की टीम द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है।
वही पंकज राजौरिया के पास रहने वाले शिक्षक नीरज शर्मा कि जहां भी घर में ताला डाला था ।चोरों ने यहां पर भी मेन गेट का ताला तोड़कर नगदी 8 हजार और सोना चांदी के जेवरात चुरा ले गए ।वही डिप्टी रेंजर बपूनम पुनिया फॉरेस्ट विभाग के यहां भी चोरों ने ताले तोड़े हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर जानकारी लेकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 

By jansetu