सागर के महाराजपुर थाना क्षेत्र में एनएच-44 पर पुलिस ने घेराबंदी कर मवेशियों से भरा कंटेनर पकड़ा है। कंटेनर से 47 मवेशी जब्त किए गए। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। महाराजपुर पुलिस को मुखबिर से अवैध रूप से गोवंश परिवहन होने की सूचना मिली थी। खबर मिलते ही थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह भदौरिया टीम के साथ कार्रवाई के लिए रवाना हुए। हाईवे पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कंटेनर क्रमांक (जीजे 01 एचटी 2957) को बस स्टैंड के पास पकड़ लिया। कंटेनर में सवार असलम पुत्र अकबर आलम निवासी प्रयागराज औरर श्यामसुंदर पुत्र रमेश धोबी निवासी झांसी से पूछताछ की।

आरोपियों ने बताया कि कंटेनर में बैल भरे हैं। उन्हें झांसी से जिला सिवनी लेकर जा रहे हैं। पुलिस ने मवेशी परिवहन के संबंध में दस्तावेज मांगें तो आरोपी दिखा नहीं सके। पुलिस ने कंटेनर खोलकर देखा तो उसमें ठूंस-ठूंसकर मवेशी भरे हुए थे। कार्रवाई में कंटेनर से 47 बैल बरामद हुए। जिन्हें गौशाला भेजा गया है। मामले में पुलिस ने असलम और श्यामसुंदर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
महाराजपुर पुलिस का करेंगे सम्मान
पुलिस की सक्रियता और कार्रवाई को देख लोक रक्षक गौरक्षक सेना महाराजपुर थाना पुलिस का सम्मान करेगी। गौरक्षक सेना के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद शास्त्री ने कहा कि महाराजपुर थाना पुलिस ने सक्रियता से कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से परिवहन हो रहे गोवंश को बचाया है। लोक रक्षक गौरक्षक सेना पुलिस का सम्मान करेगी। इसके लिए महाराजपुर में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

By jansetu