धार के कामता गांव के मुख्य मार्ग पर सुबह गांव के लोगों ने व्यक्ति की लाश देखी। चौकीदार की सूचना पर तिरला पुलिस टीम मौके पर पहुंची व पंचनामा बनाकर जांच शुरू की गई। इधर शव के गले पर निशान होने के चलते धार से एफएसएल टीम मौके पर पहुंची व शव की बारीकी से जांच की गई।

गांव के लोगों ने व्यक्ति की पहचान मदन पिता गोंदिया (58) के रूप में हुई है। घटनास्थल पर जांच के बाद शव को पीएम के लिए धार भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार कामता-सांगवीकला गांव के बीच मुख्य मार्ग पर गांव के लोगों ने एक शव पड़ा हुआ संदिग्ध अवस्था में देखा। इसके बाद तिरला पुलिस टीम मौके पर पहुंची। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए सीएसपी देवेंद्र सिंह धुर्वे, एफएसएल अधिकारी पिंकी महरड़े सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने करीब सवा घंटे तक घटनास्थल पर जांच की है।

परिजनों ने बताया कि मृतक रविवार शाम पांच बजे बाजार जाने का बोलकर घर से निकला था, किंतु पुन: नहीं लौटा। इधर रात से ही तलाश कर रहे परिजन को शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे व मृतक की पहचान हो पाई। एफएसएल टीम की जांच में मृतक का गला रस्सी से दबाने की पुष्टि हुई है।

साथ ही रविवार रात से ही मदन के गायब होने के चलते पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद ही सीधे हत्या की धारा में प्रकरण दर्ज किया है। इधर परिजनों से भी पुलिस ने चर्चा की है, किंतु अभी हत्या के कारणों का पता नहीं चला है। घटनास्थल से मृतक का घर करीब एक किलोमीटर ही दूर है। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि मृतक की हत्या किसी परिचित ने ही की है।

तिरला टीआई रणजीत बघेल ने बताया कि शव मिलने की सूचना चौकीदार ने दी थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी ज्यादा कुछ मामले में बताया नहीं जा सकता है।

By jansetu