धार की सबसे बड़ी विवादित जमीन को लेकर रविवार सुबह प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है। सरकारी जमीन को बेचने के मामले में पुलिस ने 28 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए हैं। इन जमीन के जादूगरों को पुलिस ने दो घंटे की मेहनत के बाद गिरफ्तार भी कर लिया है।

सुबह जमीन के माफिया कुछ समझते उसके पहले ही पुलिस की पांच टीमें अलग-अलग स्थानों पर पहुंची व आरोपियों को हिरासत में लिया है। जिन लोगों शुरुआती कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है। इसमें मुख्य जमीन का आरोपी दंपती भी शामिल है। साथ ही एक अन्य आरोपी इंदौर की ओर फरार हुआ है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

दरअसल शहर के मुख्य मार्ग आदर्श सड़क पर सेंट टेरेसा के नाम से दान में मिली जमीन को बेचने के मामले की शिकायत पुलिस को प्राप्त हुई थी। माफिया अभियान के तहत पुलिस ने इस प्रकरण की जांच की। इसमें सरकारी जमीन को निजी उपयोग में लेते हुए करोड़ों के प्लॉट बेचकर शोरूम, कॉम्प्लेक्स, भवन सहित अन्य निर्माण कर लिए गए थे। इसके बाद ही मामले की जांच जारी थी। आरोपियों ने अपने परिवार के एक-दूसरे सदस्यों को इस जमीन को बेचना बताया था। वर्तमान में इस भूमि की कीमत करीब सवा दो सौ करोड़ रुपए है तथा पूरी जमीन 4 हेक्टेयर में हैं।

12 लोग हिरासत में

कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने बताया कि इस भूमि को बेचने का काम सुधीर दास उनकी पत्नी व सुधीर जैन के द्वारा किया गया। इस पूरे षडयंत्र में करीब 28 लोग शामिल थे। जिन्हें जांच के आधार पर आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो घंटे की सर्चिंग के बाद करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया है। शेष आरोपियों की तलाश अभी जारी है।

 

By jansetu