मनावर धार

पति व पत्नी में रात के समय झगड़ा हुआ, इसके बाद पति स्वयं ही सुबह अस्पताल लेकर पहुंचा व चोट के निशान होने पर डॉक्टर को बताया कि पत्नी को घर में ही गिरने से चोट आई है। इसके बाद महिला को बड़वानी भेजा गया, जहां से गंभीर स्थिति में परिवार के लोग ही इंदौर लेकर पहुंचे। यहां पर कुछ दिन महिला का उपचार चला, इसी बीच महिला ने दमतोड़ दिया। इसके बाद महिला का पीएम करवाया गया तो मामले का खुलासा हुआ। इसमें यह बात सामने आई कि महिला के साथ मारपीट हुई है।

इंदौर में स्थित अस्पताल पुलिस चौकी से सूचना मनावर पुलिस को मिली। इसके बाद मनावर पुलिस ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए, जिसमें मृतका के बेटे ने बताया कि पिता आए दिन मारपीट करते थे। घटना वाले दिन रात में भी पिता ने मारपीट की थी, ऐसे में पुलिस तुरंत हरकत में आई व मामले में प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार जेलपुरा गांव स्थित घर में महिला निर्मला बाई के साथ उसके पति मोहन पिता केवसिंह ने 31 अगस्त को रात 9 बजे मारपीट की थी, इसके बाद अगले दिन सुबह पति अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां पर डॉक्टर द्वारा चोट दिखने पर पति से कारण पूछा तो मोहन ने गुमराह करने के लिए कहा कि घर में ही गिर गई थी। जिसके चलते चोट आई हैं।

इधर महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए पहले बड़वानी भेजा गया, जहां से महिला को इंदौर एमवाय अस्पताल रैफर किया गया। इसी बीच 4 सितंबर को महिला ने उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया, महिला की मौत व शरीर पर दिखाई दे रहे चोट के निशान को देखते हुए शव का पीएम करवाया गया। इसमें महिला को अंदरूनी चोट लगने की पृष्टि हुई।

इसके बाद मनावर पुलिस मामले की जांच में जुटी तथा परिवार सहित गांव के लोगों से पति व पत्नी के बीच हुए विवाद का लेकर जानकारी ली। मामले में मृतका के बेटे सुमित व महिला की मां साबित्री बाई ने बताया कि मोहन घर की छोटी-छोटी बातों को लेकर आए दिन विवाद कर मारपीट करता था। कुछ दिन से बड़वानी से आकर जेलपुरा में कच्चा घर बनाकर रहने लगा था।

परिवार ने बताया कि 31 अगस्त की रात को भी पति ने मारपीट की थी। ऐसे में पति ही इस पूरे प्रकरण में महिला का कातिल निकला, जिसपर पुलिस ने मर्ग की जांच पर से आरोपी मोहन के खिलाफ हत्या सहित अन्य धारा में प्रकरण दर्ज किया है।

टीआई बृजेश कुमार मालवीय के अनुसार मर्ग डायरी की जांच करते हुए आरोपी मोहन के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी ने ही महिला के साथ मारपीट की थी। इसके बाद महिला की मौत इंदौर में हुई थी। महिला के साथ हुए घटनाक्रम कर पृष्टि बयान में उसके बेटे ने भी की है।

By jansetu